July 24, 2024

रायबरेली पहुंचे राहुल गांधी, चुरुवा हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना


रायबरेली ।  सांसद राहुल गांधी मंगलवार को एकदिवसीय रायबरेली दौरे पर पहुंचे। लखनऊ एयरपोर्ट से वो अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली के लिए रवाना हुए। अपने दौरे की शुरुआत उन्होंने चुरुवा हनुमान मंदिर में पूजन अर्चन से की।
लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यह उनका दूसरा दौरा है। इससे पहले भी वो कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने रायबरेली पहुंचे थे। पूजा के बाद वो भुएमऊ गेस्ट हाऊस चले गए। तय कार्यक्रमानुसार यहां वो पार्टी कार्यकर्ताओं संग चर्चा परिचर्चा करेंगे।
इस बीच राहुल गांधी के रायबरेली दौरे का कुछ हिंदू संगठनों ने विरोध भी किया है। कई जगहों पर पोस्टर लगे हैं। जिसमें लोकसभा में दिए उनके बयान पर नाराजगी जाहिर की गई है।
रायबरेली में राहुल गांधी जवाब दो के पोस्ट लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स में लिखा है, ‘रायबरेली के हिंदू मतदाताओ ने अपने को हिंसक कहने के लिए नहीं दिए थे आपको वोट, राहुल गांधी किस धर्म के हो जवाब दो।
बता दें, राहुल गांधी ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को 3 लाख 90 हजार मतों से परास्त किया था। ये सीट गांधी परिवार का गढ़ मानी जाती है। राहुल से पहले उनकी मां सोनिया गांधी इसकी नुमाइंदगी कर रही थीं।
इसी साल वो राजस्थान से राज्यसभा सांसद चुनी गईं। पार्टी ने नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन ही राहुल की रायबरेली से उम्मीदवारी घोषित की थी। राहुल रायबरेली के साथ ही वायनाड से भी चुनाव लड़े और यहां भी अच्छे मार्जिन से अपने प्रतिद्वंदी को हराया। नियम के मुताबिक उन्हें एक सीट छोडऩी थी तो उन्होंने वायनाड सीट छोड़ रायबरेली को चुना।
2019 में राहुल अमेठी से लड़े थे और भाजपा दिग्गज स्मृति ईरानी के हाथों पराजय का सामना किया था। राहुल वायनाड से संसद पहुंचे थे। वहीं, इस बार अमेठी से कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को उतारा था जिन्होंने सिटिंग एमपी को डेढ़ लाख से भी ज्यादा मतों से हराया था।