September 21, 2024

उत्तराखंड के चौखुटिया में भूतपूर्व सैनिक रैली एवं चिकित्सा षिविर का आयोजन

 

चौखुटिया ( आखरीआंख ) भारतीय सेना की सूर्या कमान के गरूड़ डिविजन के तत्वावधान में 17 अप्रैल 2019 को उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया ;बखाली मैदानद्ध में ‘भूतपूर्व सैनिक रैली एवं चिकित्सा षिविर’ का आयोजन किया गया।

इस दौरान गरूड़ डिविजन के जनरल ऑफीसर कमांडिंग मेजर जनरल मनोज कुमार कटियार भूतपूर्व सैनिकों के लिए एक कैंटीन का भी उद्घाटन किया जिसका लाभ चौखुटिया, भिकियासैन, सुल्त, स्यालदे, द्वारहाट और गैरसेण ब्लॉक में रहनेवाले भूतपूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों को मिलेगा। इन ब्लॉकों के लोगों की लंम्बे समय से इस कैंटीन सुविधा की मांग थी जो पूरी हो गई ।

रैली के दोरान चयनित भूतपूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर छः दिव्यांग सैनिकों को मोबिलिटी उपकरण ;स्कूटीद्ध प्रदान किये गये । भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए बैंक के स्टाल एवं कई अन्य संस्थानों के विभिन्न स्टाल लगाये गये जहॉं भूतपूर्व सैनिकों से जुड़ी समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया। इस अवसर पर सेना के वरिश्ठ सैन्यधिकारियों सहित असैन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद थे। अपने संबोधन में मेजर जनरल मनोज कुमार कटियार ने भूतपूर्व सैनिकों का उनके द्वारा किये गये राश्ट् सेवा में योगदान के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

रैली स्थल पर एक चिकित्सा षिविर भी लगाया गया जहॉं चिकित्सा विषेशज्ञ उपस्थित थे। इस दौरान जरूरतमंदों को निःषुल्क दवाईयॉं भी उपलब्ध कराई गई।

कांगो ब्रिगेड के जवानों एवं स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और इस रैली एवं चिकित्सा षिविर का लाभ उठाया।