September 21, 2024

भाजपा नेता पर प्रताड़ित करने और आश्रम कब्जाने के प्रयास का आरोप लगाया

हरिद्वार, ( आखरीआंख )  गुजरात आश्रम भूपतवाला के परमाध्यक्ष स्वामी दिव्यानन्द महाराज ने प्रैसक्लब में पत्रकारवार्ता कर उत्तरी हरिद्वार के एक भाजपा नेता पर प्रताड़ित करने और आश्रम कब्जाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। यही नही दिव्यानन्द महाराज ने अपने ऊपर हुए जानलेवा हमला कराने के पीछे भी भाजपा नेता और उसके समर्थकों का हाथ होने का आरोप लगाया। आपको बता दें कि स्वामी दिव्यानन्द महाराज के ऊपर तीन दिन पहले महिला के कपड़े फाड़ने और मारपीट करने के आरोप में नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है।
पत्रकार वार्ता के दौरान स्वामी दिव्यानन्द महाराज ने बताया कि मेरे साथ क्षेत्र के भाजपा नेता के कहने पर मारपीट की गयी। जब वे मुकद्मा दर्ज कराने पहुंचे
तो पुलिस ने मुकद्मा दर्ज करने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि 2016 से भाजपा नेता उन्हें लगातार परेशान कर रहा है। उनके एक आश्रम पर कब्जा करने का प्रयास करता है। उन्होंने बताया कि 2016-17 में सामाजिक कार्य के लिए भाजपा नेता ने आश्रम के एक कमरे को लिया था। लेकिन बाद में उस कमरे में आपत्तिजनक गतिविधियां की गयी। जिसके बाद उससे कमरा खाली करा लिया गया था।
उन्होंने बताया कि इस बात का बदला लेने के लिए वह उन्हें लगातार धमकाता है। उन्होंने बताया कि वह अपनी राजनीतिक पहुंच का भय दिखाता है। अब तक उनसे करीब 7 लाख रूपए विभिन्न तरीकों से ऐंठ चुका है। उन्होंने पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई करने का भी आरोप लगाया। बड़े ही भावुक अंदाज में स्वामी दिव्यानन्द महाराज ने कहा कि यदि हरिद्वार में संतों के साथ ऐसा सुलूक होगा तो वे वापस अपने गुरू के आश्रम ऋषिकेश वापस चले जाएंगे। स्वामी दिव्यानन्द ऋषिकेश के प्रसिद्ध स्वामी दयानन्द महाराज के शिष्य हैं। जिनके भक्तों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिने स्टार रजनीकांत जैसी बड़ी हस्तियां शामिल हैं।