September 21, 2024

फर्जी संतों को महाकुंभ में घुसने नहीं दिया जाएगाः महंत नरेंद्र गिरी

हरिद्वार, ( आखरीआंख )  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि 2021 में हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ मेले में
फर्जी संतों को घुसने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद फर्जी संतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि जो संत हमारे तप और तपस्या में लीन रहते हैं।
अगर कोई व्यक्ति या कोई कथित संत उन्हें परेशान करता है तो उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद भारत के संतों की सर्वोच्च संस्था है। जिसमें देश के सभी तेरह अखाड़ों के संत महापुरूष सम्मिलित हैं। श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि संतत्व के विपरीत आचरण कर संत समाज की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले व सनातन हिंदू धर्म के करोड़ों अनुयायियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद कतई बर्दाश्त नहीं करेगा। ऐसे कथित संतों के लिए संत समाज में कोई स्थान नही है। महाकुंभ मेले सनातन हिंदू धर्म व भारतीय संस्कृति की अद्भूत पहचान हैं। महाकुंभ मेले जैसे पवित्र अवसर पर हिन्दू धर्म के मान को ठेस पहुंचाने वाले फर्जी संतों को घुसने नहीं दिया जाएगा। 23 मई के बाद जल्द ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक बुलाकर फर्जी संतों की सूची जारी की जाएगी। श्रीमहंत नरेंद्र गिरी महाराज ने बताया कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के संतों का एक प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर 2021 के महाकुंभ मेले को भव्य व सकुशल रूप से संपन्न कराने तथा मेला कार्यों को गति देने के लिए जल्द से जल्द मेला अधिकारी की नियुक्ति करने पर चर्चा करेगा।