September 21, 2024

मेष:आज आपकी राशि पर द्वितीय भाव में चन्द्रमा तथा नवम भाव में शनि आ जाएंगे। फलस्वरूप आज आपको आपके कार्यक्षेत्र या दतर में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।
वृषभ:आपकी राशि का स्वामी शुक्र ग्यारहवें घर में है। दशम भाव में बुध विराजमान धन भाव को शुभ दृष्टि से देख रहा है। शुक्र सांसारिक सुख भोगों का प्रतिनिधि है, अत: आवश्यक सामान की खरीदारी में शाम तक का समय व्यतीत होगा। घर परिवार के वृद्धजनों की राय भी सुन लें, उपयोगी सिद्ध होगी।
मिथुन:उच भाव में चंद्रमा और राशि से षष्ठम भाव में वृश्चिक राशि का बृहस्पति आज आपको राय से समान और सांसारिक प्रतिष्ठा से अभिभूत करेगा। व्यापार के भागीदारों तथा पत्नी पक्ष से भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। ऋणभार में कमी होगी।
कर्क:आपकी राशि पर वृश्चिक का बृहस्पति तथा द्वादश भाव में चंद्रमा उत्तम संपत्ति और बहुत दिनों से रुके धन की प्राप्ति कराएगा। नए संबंधो में स्थायित्व बनेगा। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में भी अछी सफलता मिल सकती है, प्रयत्नशील रहें।
सिंह:आज आप अपने निकटवर्ती व अन्य लोगों की भावनाओं को पहचा कर और उनके अनुसार चलने का प्रयास करें तो आपको आत्मसंतोष होगा। कभी-कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परेशानी नहीं है। दुकान या कार्यालय में भी टीमवर्क के जरिए ही आप किसी समस्या का हल निकालने में सफल होंगे।
कन्या:आपकी राशि से नवम चंद्रमा संचार कर रहा है, शनि आज चतुर्थ भाव में इष्ट मित्रों से निर्मूल विवाद तथा व्यर्थ व्यय कारक है। कार्यालय में भी अचानक से कोई नया परिवर्तन आपको आश्चर्य में डाल सकता है। महिला सहकर्मी व अधिकारी आपका सहयोग कर सकते हैं।
तुला:आज का दिन आपके लिए महानपुरुषों से मेलजोल कारक है। अचानक अकल्पित उलट फेर में आपको लाभ मिल सकता है। नए कार्य में वैधानिक और तकनीकी पहलुओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करने के उपरांत ही कुछ निर्णय लें। घर के पुराने लटके हुए कार्यों को बना लेने का मौका भी मिलेगा।
वृश्चिक:आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। बिजनस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। दिन के दूसरे भाग में महिला मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा। मामला कार्यक्षेत्र का हो या आप अपने सभी उत्तरदायित्वों को सफलतापूर्वक निभा लेंगे।
धनु:आज का दिन मिश्रित फलकारक है। आप अपनी पुरानी देनदारियों से मुक्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपके सुझावों का स्वागत होगा। कुछ आवश्यक घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। अपनी जेब का खास याल रखें। सायंकाल का समय घरवालों के साथ व्यतीत करें।
मकर:आज आपकी राशि से पंचम चन्द्रमा पास व दूर की यात्रा तथा राय विजयकारक है। कोई पुराना मित्र या रिश्तेदार अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। यदि कोई आपसे उधार मांगे तो कदापि न दें।
कुंभ:राशि का स्वामी शनि दशम राय में राजनीतिक क्षेत्र में सफलताकारक है, सक्रिय राजनीति में भाग लेने का योग बन रहा है। प्रतिस्पर्धा में प्रतिद्वंद्वी आपसे पीछे रह जाएंगे। दिन का उत्तरार्ध भी शुभव्यय कीर्ति की वृद्धि कारक है। पुण्य कार्यों पर भी व्यय हो सकता है।
मीन:आज आपकी अपनी संपत्ति में वृद्धि होगी। आपको ननिहाल से भी मान-समान मिलेगा। आपको पत्नी पक्ष एवं पत्नी की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा। नौकरी में गुप्त शत्रु चुगली करेंगे जिससे सायंकाल के समय परेशानी हो सकती है। आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति मार्गी चल रहा है। अत: अपने गुरु के प्रति निष्ठा व भक्तिभाव पूर्ण रखें।