July 1, 2024

कोई भी खाद्यान्न वाहनों को न हो परेशानी; मुख्यमंत्री सचिव/कुमाऊ कमिश्नर , डीएम एसपी को दिए निर्देश

नैनीताल ।  आयुक्त कुमायू मण्डल/सचिव माननीय मुख्यमंत्री श्री राजीव रौतेला ने कहा कि प्रदेश मे 21 दिन का देशव्यापी लाकडाउन प्रभावी है, ऐसे मे मण्डल में आवश्यक वस्तुआंे का ट्रान्सपोटेशन सुचारू एवं प्रभावी रूप से किया जाना अति आवश्यक हो गया है। श्री रौतेला ने कहा कि मण्डल के अनेक जनपदों से आवश्यक वस्तुओं का ट्रान्सपोटेशन करने वाले वाहनों को प्रशासन व पुलिस द्वारा रोेके जाने की शिकायत मिल रही है।
आयुक्त/सचिव श्री रौतेला ने मण्डल में व्यवस्थायें सुचारू रूप से सुनिश्चित करने हेतु अपर आयुक्त संजय खेतवाल को नोडल अधिकारी नामित किया है साथ ही निर्देश दिये है कि वे जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकांे, पुलिस अधीक्षकों से समन्वय स्थापित करते हुए व्यवस्थायें सुनिश्चित करेंगे। अपर आयुक्त सम्भागीय खाद्ययान नियंत्रण कुमायू मण्डल से निरंतर सम्पर्क कर आवश्यक वस्तुआंे के वाहनों के संचालन की जानकारी प्राप्त कर उनकी डिटेल सूचनायें जनपदों के जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकांे, पुलिस अधीक्षकों को देना सुनिश्चित करेंगे ताकि आवश्यक खाद्ययानों के वाहन आसानी से अपने गन्तव्य स्थान तक पहुच सकें किसी भी प्रकार का गतिरोध उत्पन्न ना हो।
आयुक्त/सचिव ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकांे, पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि कोई महत्वपूर्ण बिन्दु अथवा आवश्यक जानकारी उनके मोबाइल नम्बर 976055-50009 पर दें।