July 8, 2024

उत्तराखंड की बोर्ड परीक्षाओं में बागेश्वर ने लहराया परचम

आखरीआंख परिवार की हार्दिक शुभकामनाएं

 

 

बागेश्वर ।  उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर, नैनीताल द्वारा आयोजित हार्इस्कूल एवं इण्टरमीडिएट परीक्षा का वर्ष 2020 का परीक्षाफल घोषित किया गया है। जिसमें जनपद बागेश्वर ने इण्टरमीडिएट में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान एवं हार्इस्कूल में राज्य स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। हार्इस्कूल एवं इण्टरमीडिएट के परीक्षाफल परिणाम पर जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी परीक्षार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा हार्इस्कूल एवं इण्टरमीडिएट में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले सभी छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों व शिक्षकों को बधार्इ एवं शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि जनपद बागेश्वर के छात्र-छात्राओं ने कड़ी मेहनत एवं परिश्रम करके प्रदेश में जनपद का नाम रोशन किया है। उन्होंने सभी से यह अपेक्षा की है कि जिस तरह से उन्होने हार्इस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की परीक्षा में यह मुकाम हासिल किया है इसी प्रकार से वे आगे भी कडी मेहनत एवं परिश्रम करके जीवन में सफलता प्राप्त करें। उन्होंने परीक्षा में असफल रहे छात्रों से भी अपील की है कि वे निराश न हो तथा भविष्य के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ अपने मजबूत पक्ष को आगे रखते हुए अपने लक्ष्य प्राप्ती के लिए पुन: प्रयास करें।

उल्लेखनीय है कि जनपद बागेश्वर इण्टरमीडिएट की परीक्षा में वर्ष 2019 में जहॉ तीसरे स्थान पर था वहीं वर्ष 2020 में प्रथम स्थान रहा है जिसमें उत्तीर्ण का कुल 90 प्रतिशत है, जिसमें जनपद के 05 छात्र-छात्राओं ने श्रेष्ठता सूची में स्थान प्राप्त किया है, जो जनपद के लिए गौरव की बात है। इसी प्रकार हार्इस्कूल परीक्षा में वर्ष 2020 में सफल छात्र-छात्राओं का कुल 84.23 प्रतिशत रहा है। जिसमें जनपद के 18 छात्र-छात्राओं ने श्रेष्ठतासूची में स्थान प्राप्त किया है।

इण्टरमीडिएट मेरिट लिस्ट में प्रदेश स्तर पर जनपद के गौरव बिष्ट, विवेकानन्द मण्डलसेरा ने 94.60 प्रतिशत अंक के साथ राज्य में पॉचवीं रैंक, अंजलि सती, जी0जी0आर्इ0सी0 सिरकोट ने 84 प्रतिशत अंक के साथ आठवां स्थान, कमल काण्डपाल विवेकानन्द मण्डलसेरा ने 92.60 प्रतिशत अंक के साथ राज्य में 15वां स्थान, नितेश सिंह गढ़िया जी0आर्इ0सी0 कमेर देवी ने 92 प्रतिशत के साथ राज्य में 18वां तथा रोहित सिंह परिहार विवेकानन्द मण्डलसेरा ने 90.80 प्रतिशत अंक के साथ राज्य में 24वां स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार हार्इस्कूल में सुमित मेहरा विवेकानन्द मण्डलसेरा ने 97.20 प्रतिशत अंक के साथ पाचवां स्थान मनीषा रावत विवेकानंद बीसा नाकुरी ने 97 प्रतिशत अंक के साथ छठा स्थान, नीरज राठौर विवेकानंद मंडलसेरा ने 96.90 प्रतिशत अंक के साथ सातवां स्थान, संजय खोलिया विवेकानंद गरुड़ ने 96.60 प्रतिशत अंक के साथ आठवां स्थान, राजेंद्र कोरंगा विवेकानंद मंडलसेरा ने 95.60 प्रतिशत अंक के साथ 13वां स्थान, आयुष मेहता विवेकानंद मंडलसेरा ने 95.20 प्रतिशत अंक के साथ 15वां स्थान, मनीषा पांडेय सैनिक हार्इस्कूल बागेश्वर तथा मयूर तिवाड़ी राजकीय इंटर कालेज रावर्इखाल ने 95 प्रतिशत के साथ 16वां स्थान, कार्तिकेय पंत सरस्वती शिशुमंदिर तथा हिमानी बिष्ट विवेकानंद बागेश्वर ने 94.60 प्रतिशत अंक के साथ 18वां स्थान, ललित मोहन पांडेय विवेकानंद बीसा नाकुरी ने 94.40 प्रतिशत अंक के साथ 19वां स्थान, दीपक सिंह दानू विवेकानंद मंडलसेरा ने 94.20 प्रतिशत के साथ 20वां स्थान, भानुप्रताप बिष्ट विवेकानद मंडलसेरा ने 94 प्रतिशत के साथ 21वां स्थान, रिवा धामी विवेकानंद मंडलसेरा ने 93.60 प्रतिशत अंक के साथ 23वां स्थान, प्रीति नेगी राजकीय इंटर कालेज भटखोला ने 93.40 प्रतिशत अंक के साथ 24वां स्थान, तथा सुरेंद्र टाकुली सरस्वती शिशुमंदिर बागेश्वर एवं दीपक चंद्र नोटियाल विवेकानंद गरुड़ ने 93.20 प्रतिशत अंक के साथ राज्य में 25वां स्थान प्राप्त किया।