July 8, 2024

उत्तराखंड में आज 259 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि

 

देहरादून। उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के साथ ही चुनौतियां भी बढ़ रही है। मंगलवार को प्रदेश में 259 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिनमें सबसे अधिक 108 मामले ऊधमसिंह नगर में सामने आए हैं। इसके अलावा 45 नैनीताल, 42 हरिद्वार, 33 देहरादून, 13 टिहरी गढ़वाल, दस अल्मोड़ा, पांच चंपावत और एक बागेश्वर से है। वहीं, 45 मरीज ठीक हो गए हैं। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संया 6587 हो गई है, जिनमें से 3720 लोग पूरी तरह से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में 2759 मामले एक्टिव हैं, जबकि 70 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 38 मरीज राय से बाहर जा चुके हैं।

32 और बंदी कोरोना पॉजिटिव

देहरादून जिला कारागार में मंगलवार को 32 और बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंगलवार को यहां कुल 95 बंदियों की कोरोना जांच हुई। इस तरह जेल में कोरोना पॉजिटिव बंदियों की संया 97 पहुंच गई है। वहीं, बैरक संया तीन-चार के एनक्लोजर एरिया में ड्यूटी करने वाले करीब 55 जेल स्टाफ का भी टेस्ट कराया गया। राहत की बात रही की इनमें से कोई पॉजिटिव नहीं पाया गया। जेल प्रशासन का कहना है कि बैरक संया तीन-चार के एनक्लोजर एरिया में आठ बैरके हैं, जहां करीब तीन सौ बंदी रखे गए हैं। सभी कोरोना पॉजिटिव बंदी इन्हीं आठ बैरकों में मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार को एस ऋषिकेश में टिहरी निवासी एक 28 वर्षीय व्यक्ति और मंगलौर निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। दोनों कोरोना संक्रमित थे। वहीं, हल्द्वानी के सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में कोरोना पीडि़त एक 30 वर्षीय, एक 70 वर्षीय और एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। उधर, सोमवार को 4250 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है। जिनमें 4026 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव और 224 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हरिद्वार में सर्वाधिक 118 मामले आए, जिनमें 78 पूर्व में संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोग हैं। बाकी के 40 की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है।

नैनीताल में संक्रमित मिले सभी 48 लोग पूर्व में संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं। ऊधमसिंहनगर में 30 लोग में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, देहरादून में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उत्तरकाशी में भी 10 संक्रमित मिले हैं। इनमें आठ लोग संक्रमितों के संपर्क में आए थे। अल्मोड़ा में भी संक्रमित के संपर्क में आए तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिथौरागढ़ में एसएसबी के तीन जवान संक्रमित मिले हैं। यह सभी जमू-कश्मीर से आए हैं। रुद्रप्रयाग और टिहरी में भी कोरोना का एक-एक नया मामला आया है।