July 1, 2024

युवाओं में नशाखोरी रोकने को डीएम ने पुलिस अधीक्षक, स्वास्थ्य व शिक्षा अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

बागेश्वर ( आखरीआंख समाचार ) जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने आज ड्रग प्रचलन के रोकथाम एवं सोशल सार्इटस के दुरूपयोग के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक लेते हुए उन्होंने कहा कि युवाओं में बढ़ते नशाखोरी को देखते हुए उन्होंने पुलिस अधीक्षक को जनपद में नशाखोरी के खिलाफ विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रमों में अभियान चलाने के निर्देश दिये।
सोशल मीडिया पर गलत तरीके से अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखते हुए किसी भी सलाहकार का गलत रूप में दुरूपयोग न हो इस बात का ध्यान रखना होगा। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि विद्यालयों में जन जागरूकाता अभियान चलाकर विद्यार्थियों में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति को रोकने का प्रयास करें। मुख्य चिकित्साधिकारी, पुलिस अधीक्षक व ड्रग्स निरीक्षक को निर्देश दिये कि वे समय-समय पर इसके लिए एक अभियान चलाये ताकि नशे की प्रवृत्ति पर रोक लग सके। जिलाधिकारी ने कहा कि विद्यालयों में समय पर कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को नशे की प्रवृत्ति से बचने के लिए बताया जाय और इस सम्बन्ध में अभिभावकों के साथ भी बैठक आयोजित कर इस अभियान को चालू रखा जाय।
बैठक में पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी एस.एस.एस.पांगती, अपर जिलाधिकारी राहुल कुमार गोयल, मुख्य शिक्षा अधिकारी हरीश चन्द्र सिंह रावत आदि मौजूद थे।