April 20, 2024

ऑरेंज कैप टेबल में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं राहुल

बल्ले के साथ और बेहतर कर सकते थे : लोकेश राहुल
अहमदाबाद, । कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ यहां सोमवार को आईपीएल 14 के 21वें मुकाबले में हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि हारने वाला पक्ष बनना कभी अच्छा नहीं होता। टीम को परिस्थितियों के अनुसार बेहतर तरीके से खेलना चाहिए था। वे बल्ले के साथ और अधिक बेहतर कर सकते थे। उम्मीद है कि खिलाड़ी आगामी मैचों में होशियारी और चतुराई से खेलेंगे।
राहुल ने मैच समाप्ति के बाद कहा,  कुछ आसान विकेट मैच में हम पर बहुत भारी पड़े। यह आकलन करना मुश्किल था कि यहां सबसे ज्यादा जोखिम वाले शॉट कौन से हैं। अच्छी टीमों से परिस्थितियों में जल्दी ढलने की उम्मीद होती है। हमें सकारात्मक सोच के साथ और प्रयास करने की जरूरत है। बिश्नोई का कैच शानदार था। जब आपके पास जोंटी रोड्स जैसे फील्डिंग कोच होते हैं तो आपको कठिन परीक्षणों से गुजरना पड़ता है।
वह देखते हैं कि हर खिलाड़ी कैसी फील्डिंग कर रहा है। मैच में खराब परिस्थितियों में प्रशिक्षण और निखरता है। उम्मीद है कि हम परिस्थितियों के अनुसार ढल कर आगे बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

ऑरेंज कैप टेबल में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं राहुल
अहमदाबाद,। पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के कप्तान केएल राहुल ऑरेंज कैप टेबल में दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले स्थान पर हैं और राहुल उनसे 19 रन पीछे हैं। राहुल के पास धवन को पीछे छोड़कर ऑरेंज कैप हासिल करने का मौका था लेकिन वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सिर्फ 19 रन ही बना सके। इस मैच में उनकी टीम पांच विकेट की हार गई थी।
इस बीच, तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने सोमवार को पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान अपने तीन विकेटों के साथ पर्पल कैप तालिका के शीर्ष-10 में जगह बनाई। उनके नाम पर कुल आठ विकेट हैं। कृष्णा अब छठे स्थान पर हैं। पांचवें स्थान पर दीपक चाहर हैं। वह राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस से और मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर से एक विकेट पीछे हैं।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के नाम पर्पल कैप है। पटेल के नाम 15 विकेट हैं। दिल्ली कैपिटल्स के अवेश खान दूसरे स्थान पर हैं।

हमारे स्पिनर गेंद को घुमाते नहीं, वे लेंग्थ को नियंत्रित करते हैं: मॉर्गन
अहमदाबाद । कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने स्पिनरों की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे स्पिनर गेंद को घुमाते नहीं, वे लेंग्थ को नियंत्रित करते है। केकेआर के स्पिनरों ने अपनी विविधताओं से पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को भ्रमित किया और सोमवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग मैच में अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई। सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती दोनों ने हर ओवर में छह रन से कम खाए। नरेन ने अपने चार ओवरों में 22 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि वरुणे ने अपने चार ओवरों के कोटे में 24 रन देकर एक विकेट लिया।
मॉर्गन ने कहा, हमारे पास ज्यादातर स्पिनरों के लिए फायदा यह है कि हमारे स्पिनर विभिन्न प्रकार के गेंदबाज हैं। वेराइटी गेंदबाज हैं। वे ड्रिफ्ट या टर्न पर भरोसा नहीं करते हैं। वे अपनी लंबाई को अच्छी तरह से नियंत्रित करते हैं और थोड़ी सी मात्रा में ही वे टर्न पर भरोसा करते हैं और आज वे असाधारण थे। बाएं हाथ के मॉर्गन, जिन्होंने 2019 विश्व कप जीत के लिए इंग्लैंड का नेतृत्व किया, ने तेज गेंदबाज शिवम मावी की भी तारीफ की, जिन्होंने खतरों के खिलाड़ी क्रिस गेल को जल्दी आउट कर दिया।
मोर्गन ने कहा, यह इस सीजन में केवल उनका दूसरा गेम था। गेल के खिलाफ मैच-अप अनुकूल था। उन्होंने आखिरी गेम में अच्छी गेंदबाजी की और यहां अच्छी शुरूआत की। उन्होंने गेल को आउट कर हमारे बड़ा प्रभाव कायम किया। उन्हें इसका श्रेय दिया जाता है।