October 23, 2024

जनता दरबार मे आज 25 शिकायतें दर्ज, 9 का मौके पर निस्तारण

 बागेश्वर । आम जनमानस की समस्याओं व शिकायतों का त्वरित निस्तारण के लिए जिला सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी अनुराधा पाल की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनता मिलन कार्यक्रम में 25 शिकायतें दर्ज हुई, जिसमें 9 शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए। जन समस्याओं का त्वरित निराकरण अधिकारियों की जिम्मेदारी है, यह सुनिश्चित किया जाए कि जन समस्याओं का शीघ्रता से समाधान हो। आम जनता को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए बार-बार जिला मुख्यालय तक न आना पडें,यह सुनिश्चित करना अधिकारियों का दायित्व है। सभी अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के प्रति संकल्पबद्ध होना होगा। जिलाधिकारी ने सभी समस्याओं और शिकायतों का रिकार्ड रखने और उन पर की जा रही कार्रवाई का फॉलोअप भी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जनता दरबार में मोहन सिंह ने काफलीगैर से असौ तक लगभग पांच सौ मीटर सड़क बनाने का अनुरोध के साथ ही मनरेगा के कार्य पूर्ण न होने की शिकायत की, जिस  पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को जीओ के अनुसार सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। सुरेश चन्द्र पांडे ने काण्डाधार में सीसी मार्ग बनाने का अनुरोध किया तो देवी दत्त पांडे ने मेहनरबूंगा बार्इपास सडक निर्माण से आवासीय भवन में आ रही दरारों पर आवश्यक कार्यवाही की मांग की। राजेन्द्र सिंह ने सार्वजनिक वाहनों में सीनियर सीटिजन के साथ ही महिलाओं के लिए सीट रिजर्व करने की मांग रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने परिवहन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। संजय सिंह सहित सरयू घाटी के लोंगो ने पुगंरघाटी में जन औषधि केंद्र खोलने, विद्युत व्यवस्था सुचारू हेतु पूर्व की भांति क्षेत्र को कपकोट फीडर से जोडने की मांग रखते हुए कपकोट-पिण्डारी सडक मार्ग की दशा ठीक करने का अनुरोध करते हुए क्षेत्र की अन्य समस्याओं से अवगत कराया, जिस पर जिलाधिकारी ने ईई विद्युत, पीएमजीएसवाई के साथ ही अन्य संबंधित अधिकारियों का सख्त निर्देश देते हुए समस्याओं का समाधान करने को कहा। क्षेत्र के लोंगो की संचार व्यवस्था दूर करने की मांग पर जिलाधिकारी ने बताया कि बीएसएनएल द्वारा 34 टॉवर लगाए जाने हेतु कार्यवाही की जा रही है। 

मण्डलसेरा निवासी आनन्द प्रसार ने अतिक्रमण हटाने व बंद नालियों को खुलवाने की मांग पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 लोनिवि को उपजिलाधिकारी के साथ समन्वय करते हुए स्थानीय लोंगो के साथ बैठक कर समस्या का हल निकालने के निर्देश दिए। सविता नगरकोटी ने सुखोला क्षेत्र में जर्जर विद्युत पोल व झूलते तारों से खतरा बताते हुए समस्या से निजात दिलाने की मांग रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने अधि0अभि0 को शीघ्र क्षेत्र में जाकर समस्या के समाधान हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

जनता दरबार में मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरीश पोखरिया, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वार्म, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 आर0 चन्द्रा, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी,जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, अधि0अभि0 जनसंस्थान सीएस देवड़ी, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, जल निगम वीके रवि, ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, पीएमजीएसवाई विजय कृष्ण, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, परिवहन कर अधिकारी हरीश रावल समेत अनेक अधिकारी आदि मौजूद थे।