March 29, 2024

तीसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन तोड़ देंगे कपिल देव का ये रिकॉर्ड!


इंदौर, । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 मार्च से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। ये मैच इंदौर में होगा। इससे पूर्व बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दो मैच भारतीय टीम जीत चुकी है। अब तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा। इस मैच में भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।
जानकारी के अनुसार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इस मैच में अगर दो विकेट हांसिल कर लेते है तो वो महान क्रिकेटर कपिल देव का एक ’महारिकॉर्ड’ ध्वस्त कर देंगे। भारतीय कप्तान कपिल देव के नाम 687 इंटरनेशनल विकेट्स का रिकॉर्ड है। ऐसे में दो विकेट लेते ही वो कपिल देव के आगे हो जाएंगे ।
अगर ऐसा हो जाता है तो वो भारत के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे। भारत के लिए सबसे ज्यादा 956 इंटरनेशनल विकेट्स अनिल कुंबले ने लिए हैं। दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह का नाम आता है जिन्होंने 711 इंटरनेशनल विकेट्स लिए हैं।
००

दीपक चाहर के टीम में आते ही हो सकती है पांड्या की छुट्टी
घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजी से छुड़ाता है छक्के!
नईदिल्ली, । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है और सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करेंगे। पांड्या इस समय टी20 टीम की कप्तानी भी संभाल रहे है। लेकिन अब जो बड़ी खबर है वो यह है की टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या का विकल्प मिल गया है और वो एक बड़ा आलराउंडर है।
ऐसे में अब पांड्या की भी नींद उडने वाली है। इस ऑलराउंडर ने ये दावा किया है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम में एक हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर हार्दिक पांड्या का तगड़ा विकल्प है। दीपक चाहर ने बड़ा बयान देते हुए खुद की तुलना हार्दिक पांड्या से कर दी है।
चाहर ने कहा है कि वह 140 किमी प्रतिघंटे से ज्यादा की रफ्तार से दोनों तरफ स्विंग के साथ गेंदबाजी कर रहा है और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी में भी तूफान मचा सकते है। ऐसे में टीम स्लेक्टर्स के लिए अब परेशान होने की बात नहीं हैं। दीपक चाहर भी अब पांड्या की जगह ले सकते है।