September 17, 2024

हिमाचली गायक विक्की चौहान के गीतों पर पूरी रात थिरकते रहे दर्शक


विकासनगर। जागड़ा पर्व पर चकराता के टुंगरा गांव में युवा आकांक्षा क्लब की ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम और सम्मान समारोह के दूसरे दिन हिमाचल प्रदेश के सुप्रसिद्ध लोक गायक विक्की चौहान ने गीतों की शानदार प्रस्तुति देकर लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। विक्की के गीतों पर लोग पूरी रात थिरकते रहे, जिसके बाद दो दिवसीय सांस्कृतिक संध्या के अंत में सम्मान समारोह के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ। बुधवार देर रात विधायक चकराता प्रीतम सिंह के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे मुख्य अतिथि कांग्रेस के युवा नेता अभिषेक सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अभिषेक सिंह ने कहा की टुंगरा जैसे छोटे से गांव में इस प्रकार का भव्य कार्यक्रम होना गर्व का विषय है। उन्होंने कहा की युवाओं को क्षेत्र में रहकर कार्य करना चाहिए। कहा कि वर्तमान में बढ़ रहे पर्यटन से पलायन रुका है और रिवर्स पलायन भी हुआ है। युवा होटल और अन्य पर्यटन व्यवसाय से जुड़कर दूसरों को भी रोजगार मुहैया करा रहे हैं, जो अच्छा संकेत है। क्लब की ओर से अभिषेक सिंह को पारम्परिक टोपी और चौड़ा पहना कर सम्मानित किया गया। हिमाचल के सुप्रसिद्ध लोक गायक विक्की चौहान के मंच पर आते ही पूरा माहौल तालियों से गूंज उठा। विक्की चौहान ने कार्यक्रम का आगाज छत्रधारी तू छत्र छाया तेरी, दुसो राती की अमर माया तेरी से कर झुमके-झुमके, चमचमांदे तेरे दांदडू ओ बाटीने, बिडरू न मानी ए मेरो जाना चोडपुर, गीतों पर लोगों को खूब नचाया व सही पकड़े हैं, ताड़ी झुमा, नीरू चाल्दी गुमुने, आदि नाटियों पर खूब रंग जमाया। विक्की के गीतों का रंग लोगों पर ऐसा चढ़ा की बूढ़े ,बच्चे,जवान युवक युवतियां और महिलाएं खुद को नाचने से नहीं रोक पाए। लोगों ने इनके गीतों पर जमकर ठुमके लगाए और पूरी रात लोग विक्की के गीतों पर नाचते रहे। कार्यक्रम के सफल तरीके से सम्पन्न होने पर क्लब के अध्यक्ष वीरेंद्र रावत ने पुलिस प्रशासन व ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. नन्दलाल भारती और देवेंद्र रावत ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि खुशीराम

शर्मा, कालसी ब्लाक के कार्यकारी अध्यक्ष उमादत्त जोशी, शमशेर तोमर, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष कालसी सरदार सिह तोमर, स्याणा दिलीप सिह, बुधराम जोशी, भाव सिह रावत, किशन रावत, खजाना रावत, सतपाल रावत, शमशेर रावत, आदि ग्रामीण उपस्थित रहे।
इन्हें किया गया सम्मानित:
व्यापार के क्षेत्र में नवीन चकराता होटल व्यावसायी खुशीराम शर्मा ग्राम टीपऊ, इंटर टॉप करने पर बालिका कशिश रावत, नौकरी छोड़कर क्षेत्र में व्यवसाय जोड़ने पर दुनवा गांव के विवेक चौहान, होटल व्यवसाई रंजेश जैन प्रवीन जैन व ठेकेदार शमशेर तोमर आदि शामिल रहे।