September 21, 2024

शेष धनराशि को तत्काल व्यय करे विभिन्न : सीडीओ

बागेश्वर ( आखरीआंख समाचार ) मुख्य विकास अधिकारी एस.एस.एस.पांगती ने कलैक्ट्रेट सभागार में जिला योजना/राज्य योजना/केन्द्र पोषित/बीस सूत्रीय कार्यक्रम की विभागवार अवमुक्त किये गये धनराशि के सापेक्ष व्यय की गयी धनराशि की समीक्षा बैठक की।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जिला योजना/केन्द्र पोषित/राज्य योजना के अन्तर्गत अवमुक्त की गयी धनराशि के सापेक्ष जिन विभागों द्वारा अभी तक धनराशि व्यय नहीं की गयी है वे विभाग शेष धनराशि का तत्काल व्यय करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि जिला योजना के अन्तर्गत शासन द्वारा अन्तिम किश्त की धनराशि उपलब्ध करा दी गयी है, जिसके लिए उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि वे शेष धनराशि के आवंटन प्राप्त हेतु पत्रावली तत्काल प्रस्तुत करते हुए तत्काल धनराशि को जिलाधिकारी महोदया से स्वीकृत कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जिन नर्इ योजनाओं के निर्माण कार्य शुरू किये जाने है उनके लिए टैण्डर प्रक्रिया तत्काल कराते हुए निर्माण कार्यों को शीघ्रता से शुरू करवाना सुनिश्चित करे।
मुख्य विकास अधिकारी ने सभी अधिकारियों को कहा कि मा0 मुख्यमंत्री द्वारा किये गये घोषणाओं के जो भी निर्माण कार्य कराये जा रहे है उन कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। किसी विभाग की कोर्इ योजना सम्मलित नहीं की गयी है तो कार्यदायी संस्था व प्रशासकीय विभाग प्राथमिकता से शामिल करना सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को जिन योजनाओं का कार्य पूर्ण किया गया है यदि वह संबंधित ग्राम पंचायतों को हस्तांतरित होनी है तो हस्तांतरण की कार्यवाही यथाशीघ्र की जाय। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा किसी विभाग को धनराशि आवंटन की जाती है तो उसकी शासनादेश की प्रति जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे।
बैठक में उप जिलाधिकारी बागेश्वर राकेश चन्द्र तिवारी, जिला विकास अधिकारी के.एन.तिवारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी हरीश चन्द्र सिंह रावत, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 उदय शंकर, परियोजना निदेशक डीआरडीए शिल्पी पन्त, जिला पंचायत राज अधिकारी पूनम पाठक, जिला समाज कल्याण अधिकारी एन.एस.गस्याल, अधि0अभि0 लोनिवि संजय पाण्डेय, अधि0अभि0विद्युत भाष्कर पाण्डेय सहित जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद थे।