April 30, 2024

राजस्व गाँव रिठाड़ जल्द होगा रेगुलर पुलिस के हवाले


बागेश्वर गरुड़ । गरुड़ विकास खण्ड के रणकुड़ी ग्रामपंचायत अंतर्गत राजस्व गाँव रिठाड़ बहुत जल्द राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कर दिया जाएगा । जिसका सभी एक लंबे अर्से से इंतजार कर रहे थे ।
राजस्व पुलिस के पास विषम परिस्थितियों में गावो में कानून व्यवस्था को व्यवस्थित रूप से संचालित करने हेतू पर्याप्त संसाधनों की कमी के चलते उत्तराखंड हाई कोर्ट ने अपने आदेश में उसे रेगुलर पुलिस के हवाले किये जाने को कहा था।
जिसके स्वरूप क्षेत्र के कुछ गाँव रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित भी किये जा चुके है।
प्रायः यह देखने को मिलता हैं कि राजस्व पुलिस वाले गावो में कुछ लोग शराब पीकर रातभर झगडा फिसाद व गाली गलौज करते पाए जाते है। और उन्हें भी पता होता हैं कि रात में तो इतनी जल्दी राजस्व पुलिस आने से रही। इसी बात का फायदा उठाकर ये लोग अपनी मनमर्जी करते रहते हैं। जिनके शोरगुल से बच्चे बीमार व विद्यार्थियों व शरीफ लोगो को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।
वही अगर हम रेगुलर पुलिस की बात करे तो उनके पास मय फोर्स वाहन 24 घण्टे हरदम तैयार रहता हैं। और मात्र एक फोन कॉल पर उन्हें इस बात का अहसास भी नही हो पाता हैं कि कब वे पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है।
रिठाड़ ग्राम को भी जब रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कराए जाने बाबत उच्चाधिकारियों से इस संवाददाता ने बात की तो उन्होंने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द राजस्व गाँव रिठाड़ को भी सौपे जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही हैं।