June 17, 2024

बैजनाथ पुलिस ने वाहन चालको को पढ़ाया नशा मुक्ति का पाठ, ओवर सवारी पर भी सख्त

बागेश्वर गरुड़ । पुलिस अधीक्षक बागेश्वर श्री अक्षय प्रहलाद कोण्डे द्वारा जनपद के समस्त प्रभारियों को जनपद स्तर पर वृहद नशा मुक्ति अभियान चलाकर मादक पदार्थो से सम्बन्धित अपराधों में संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने व स्कूल, काँलेजों,नगर,कस्बों,ग्रामीण क्षेत्रों में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों,युवाओं व जनमानस को जागरुक करने के निर्देश दिये गये है।
निर्देशों के क्रम में श्री अंकित कण्डारी, पुलिस उपाधीक्षक बागेश्वर के पर्यवेक्षण में आज दिनांक 24.05.2024 को बैजनाथ पुलिस द्वारा गरुड़ टैक्सी स्टैंड में नशा मुक्ति जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस दौरान उपस्थित वाहन चालको व आम जनमानस को उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाये जा रहे 2 माह के नशा मुक्ति अभियान से अवगत कराते हुए नशे के दुष्परिणामों के बारे में आगाह करते हुए कभी नशा न करने की प्रेरणा दी गई और अपने परिजनों,दोस्तों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरुक करने के लिये प्रेरित किया गया। साथ ही बताया गया कि यदि नशा तस्करी सम्बन्धी सूचना मिलने पर तत्काल अपने नजदीकी थाना/ चौकी या पुलिस हेल्प लाईन नंबर 112 मे दें।
साथ ही उपस्थित सभी को यातायात नियमों जैसे- रैश ड्राईविंग नही करने, अनिवार्य रूप से सीट बेल्ट का प्रयोग करने, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग नहीं करने, नाबालिगों द्वारा वाहन न चलाने, ओवर स्पीड/ओवर सवारी नही बैठाने तथा यातायात नियमों का पालन करने हेतु अपने परिजनो को भी प्रेरित करने की अपील करते हुए सड़क दुर्घटना में घायलो की मदद कर नेक व्यक्ति बनने आदि के सम्बंध में जानकारी दी गई व अपने वाहनों का आवश्यक रूप से बीमा करवाने व बिना बीमा किये वाहन को चलाने पर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही के सम्बन्ध में बताया गया।
इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार की पुलिस सहायता के लिए डायल 112, बढ़ते साइबर अपराधों से बचाव- साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।
उक्त जागरुकता अभियान लगातार जारी है