September 16, 2024

दिव्य प्रेम कहकर योग गुरु ने एनआरआई महिला से कई बार किया रेप, पूर्व जन्मों का बताया संबंध


नई दिल्ली । बेंगलुरु के एक प्रसिद्ध योग गुरु पर एक अमेरिकी महिला डॉक्टर ने बलात्कार करने का इलजाम लगाया है। महिला का कहना है कि योग सिखाने के बहाने योग गुरु ने उसके साथ कई बार रेप किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार आरोपी चिकमंगलूर में आश्रम चलाता है। आरोपी पर महिला डॉक्टर के साथ आध्यात्मिक संबंध बनाने के बहाने रेप करने का आरोप है। आरोपी ने महिला को इस बात का यकीन दिलाया कि उनके पिछले जन्म से आध्यात्मिक संबंध हैं। चिकमंगलूर पुलिस अधिकारी सचिन कुमार ने बताया कि पीडि़ता 42 वर्षीय महिला डॉक्टर की आरोपी से पहली बार मुलाकात साल 2000 में किसी दोस्त के जरिए हुई थी। योग गुरु प्रदीप उल्लाल (53 वर्ष) केवला फाउंडेशन का प्रमुख है। अमेरिका की महिला डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि सोशल मीडिया के ज़रिए वह आरोपी के संपर्क में आई और ऑनलाइन योग कक्षाएं लेने लगी। मूल रूप से पंजाब की रहने वाली और अब कैलिफ़ोर्निया निवासी पीडि़ता ने आरोप लगाया कि उसे उल्लाल की आध्यात्मिक शिक्षाओं में बहकाया गया और बाद में 2021 और 2022 के बीच कई बार उसके साथ रेप किया।
ऑनलाइन योग क्लासेस के बाद वह मल्लेनहल्ली में उसके केंद्र पर आने लगी। 1 नवंबर 2021 को पहली यात्रा के दौरान, वह 21 दिनों तक वहीं रही। महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि इस दौरान प्रदीप ने कथित तौर पर उसे बहकाना शुरू कर दिया, उसे विश्वास दिलाया कि पिछले जन्म से उनके बीच गहरा आध्यात्मिक संबंध है। उसने आरोप लगाया कि उल्लाल ने ऊर्जा और दिव्य प्रेम साझा करने की आड़ में उसे यौन क्रियाकलापों के लिए मजबूर किया। वह दावा करता था कि ये उसकी आध्यात्मिक प्रगति के लिए आवश्यक हैं। इस दौरान दो या तीन बार और बलात्कार किया गया। इसके बाद वह कैलिफोर्निया

लौट आई और फरवरी 2022 में उसे फिर से मल्लेनहल्ली बुलाया गया, जहां वह 10 दिनों तक रही। इस अवधि के दौरान, उसने आरोप लगाया कि उल्लाल ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया।
महिला ने यह भी खुलासा किया कि वह आरोपी के इन कुकृत्यों के कारण गर्भवती हो गई और दुर्भाग्य से गर्भपात भी हो गया। उसने आरोप लगाया कि उसने आरोपी को लगभग 20 लाख के उपहार दिए हैं।