September 21, 2024

गणतंत्र दिवस पर जिलाधिकारी ने दिलाई निष्ठा की शपथ

 

बागेश्वर ( आखरीआंख समाचार ) 70वां गणतंत्र दिवस जनपद में बडे धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रात: 06.30 बजे प्रभात फेरी निकाली गर्इ। जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने कलैक्ट्रेट कार्यालय में प्रात: 09:30 बजे ध्वजारोहण कर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गणतंत्र एवं राष्ट्र के प्रति निष्ठा की शपथ दिलार्इ साथ ही समस्त जनपदवासियों को गणतंत्र दिवस की बधार्इ दी।
जिलाधिकारी ने अधिकरियों एवं कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है जिसमें सत्ता का स्रोत आम नागरिक है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए आवश्यक है कि हम अपने केवल अधिकारों का ही प्रयोग न करें बल्कि उनके साथ संलग्न कर्तव्यों का भी पालन करें। उन्होंने कहा कि आज भारतीय संविधान लागू हुआ था और भारत विश्व स्तर पर एक गणतंत्र के रूप में उभरा। उन्होंने कहा कि आजादी के लिए दिये गये बलिदानों एवं संघर्षों को आवश्यक रूप से याद रखा जाना चाहिए, क्योंकि जिस स्वस्थ एवं मजबूत लोकतंत्र का स्वपन हमारे संविधान निर्माताओं ने देखा है उसे वास्तविक धरातल में उतारने के लिए यह आवश्यक है कि हम सभी उन महान आदर्शों एवं सिद्धांतों का पालन करें। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियेां को निर्देशित करते हुए कहा कि 26 जनवरी के इस पावन अवसर पर हम सभी यह दृढ़संकल्प करें कि हम अपने कर्तव्यों का र्इमानदारी से निष्ठा पूर्वक कार्य करेंगें जिससे समाज के अन्तिम व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुॅच सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी राहुल कुमार गायेल, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी बालम सिंह बिष्ट, खान अधिकारी रवि नेगी, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।