March 28, 2024

चेन्नई से हार के बाद केकेआर को एक और झटका, इयोन मोर्गन को लगा 12 लाख का जुर्माना

मुंबई, । कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ऑयन मॉर्गन पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान धीमी ओवर गति रखने के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। सीएसके ने फाफ डुप्लेसी के नाबाद 95 रन और दीपक चाहर के चार विकेट की मदद से बुधवार की रात को कोलकाता नाइट राइडर्स पर 18 रन से जीत दर्ज की थी। इस बड़े स्कोर वाले मैच में सीएसके ने तीन विकेट पर 220 रन बनाए। इसके जवाब में केकेआर 202 रन पर आउट हो गया।
बताया जा रहा है कि केकेआर बुधवार को खेले गए मैच में सीएसके के खिलाफ निर्धारित समय में 20 ओवर नहीं फेंक सकी थी। स्लो ओवर रेट के लिए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगााया गया है।  केकेआर के लिए अभी तक ये सीजन खास नहीं रहा है। टीम को चार मैचों में से तीन में हार मिली है। केकेआर के अभी 2  प्वॉइंट है और वो प्वॉइंट टेबल पर छठें नंबर पर है। मोर्गन पर ये जुर्माना पहली बार उनकी टीम द्वारा निर्धारित समय में गेंदबाजी ना करने की वजह से लगाया गया है। अगर वो इस सीजन में दूसरी बार ये गलती करेंगे तो उन पर 24 लाख का जुर्माना लगेगा। इसके अलावा उनकी टीम के खिलाडिय़ों पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगेगा, जो कि 6 लाख से कम होगा।
बुधवार को मुंबई में खेले गए मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेदंबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने ओपनर फाफ डु प्लेसिस के नॉटआउट 95 रन की बदौलत 3 विकेट पर 220 रन का स्कोर खड़ा किया। 221 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के एक समय के 31 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। इसके बाद पहले रसेल ने और कमिंस ने तूफानी पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। रसेल ने 54 रन और कमिंस ने 66 रन की पारी खेली।