September 20, 2024

पिथौरागढ़ में ढाई साल की बच्ची को मां की गोद से उठा ले गया तेंदुआ


नैनीताल ,। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जनपद के बेरीनाग में बीती रात को एक अभूतपूर्व घटना में ढाई साल की बच्ची को तेंदुआ मां की गोदी से उठा ले गया। बच्ची का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है।
मामला बेरीनाग तहसील के चचरैत गांव का है। बताया जा रहा है कि चचरैत के सुनधारा तोक निवासी पान सिंह मेहरा की बेटी भारती मेहरा लगभग शाम सात बजे अपने मां की गोदी में थी। जैसे ही मां बेटी को लेकर अदंर जाने लगी इसी दौरान घात लगाये तेंदुए ने बच्ची पर हमला कर दिया पलक झपकते ही उसे उठा ले गया। मां की आंखों के सामने उसके जिगर के टुकड़े को उठा ले जाते ही मां की चीखे निकल गयीं। शोर सुनते ही ग्रामीण एकत्र हुए और तेंदुए का पीछा किया लेकिन तब तक वह बच्ची के शव को क्षत-विक्षत कर चुका था। घर से 150 मीटर की दूरी पर शव बरामद कर लिया गया।
सूचना मिलते ही वन विभाग व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे ले लिया। रविवार सुबह पोस्टमार्टम की कार्यवाही करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। ग्रामीणों ने तेंदुए को जिंदा व मुर्दा पकडऩे की मांग की है। इस प्रकरण के बाद प्रशासन सकते में है। वन विभाग की टीम मौके पर है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।