June 26, 2024

कल सुबह 8 बजे से होगी मतगणना, लगेंगी 28 टेबल, मोबाईल व 100 मीटर दायरे में वाहन वर्जित

 बागेश्वर । लोक सभा चुनाव की आगामी 4 जून को होने वाली मतगणना के सफल संपादन को लेकर मतगणना प्रेक्षक प्रियंका कुमारी की मौजूदगी में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जिला सूचना विज्ञान कक्ष में आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों को मतगणना की तैयारियों एवं चुनाव आयोग की ओर से जारी सामान्य दिशा-निर्देशों के बारे में जानकारी देते हुए सहयोग की अपेक्षा की।

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि कल 4 जून को प्रातः 8 बजे से मतगणना होगी। मतगणना कार्मिकों का विधानसभा वार दूसरा रेंडमाइजेशन आज हो चुका है। अंतिम रेंडमाइजेशन कल मतगणना से पूर्व  मा.प्रेक्षक की उपस्थिति में किया जाएगा। जिसमें मतगणना कार्मिकों को टेबल आवंटित की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन प्रात: सात बजे राजनीतिक दलों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम खोला जाएगा। मतगणना हॉल में मोबाइल एवं अन्य किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाना प्रतिबंधित है। जिले की दोनों विधानसभाओं की मतगणना के लिए एआरओ टेबल के साथ 14-14 टेबल लगाई गई है। साथ ही पूरी मतगणना सीसीटीवी की कड़ी निगरानी में होगी।  जिला निर्वाचन अधिकरी ने कहा कि सभी पार्टियों के एजेंड मतगणना के समाप्ति तक मतगणना केंद्र में उपस्थित रहेंगे तथा मतगणना केंद्र में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल फोन ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। इसलिए कोई भी एजेंट मतगणना हॉल में मोबाइल फोन,इलेक्ट्रॉनिक उपकरण नहीं ले जा सकते है। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र परिसर में मीडिया सेंटर बनाया गया है। जिसमें सभी आवश्यक सुविधाएं मीडिया को उपलब्ध करायी गई है। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा गया है, जिसमें प्रथम सुरक्षा घेरे में पुलिस, द्वितीय में सशस्त्र बल व तृतीय सुरक्षा घेरे में केंद्रीय सशस्त्र बल की तैनाती की गयी है। मतगणना परिणाम के पश्चात विजयी अभ्यर्थियों, राजनैतिक दल को  विजयी जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अतिरिक्त मतगणना परिसर के 100 मीटर की परिधि में वाहन का प्रवेश भी पूर्णतया वर्जित रहेगा। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे, अपर जिलाधिकारी एनएस नबियाल, उपजिलाधिकारी मोनिका, अनुराग आर्या, पुलिस उपाधीक्षक अंकित कंडारी सहित राजनीतिक दलों से  इंद्र सिंह फर्स्वाण,मदन आगरी एवं  गोविंद गिरि गोस्वामी मौजूद थे।