September 19, 2024

पहले मुर्गी आई या अंडा?’ जवाब नहीं दिया तो दोस्त ने 15 बार चाकू से गोदा


इंडोनेशिया । इंडोनेशिया के साउथईस्ट सुलावेसी के मुना रीजेंसी इलाके से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां जहां दो दोस्तों के बीच इस बात पर बहस हो गई कि पहले मुर्गी आई या अंडा? इस सवाल के जवाब में दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। बात इतनी बढ़ गई कि एक दोस्त ने दूसरे दोस्त पर 15 बार चाकू से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई।
दो दोस्तों ने साथ बैठकर शराब पी और नशे में धुत हो गए। फिर, उन्होंने इस बात पर बहस छेड़ दी कि पहले मुर्गी आई या अंडा? नशे में चूर दोनों दोस्तों के बीच तीखी नोकझोंक हुई, जो देखते ही देखते हिंसा में बदल गई।
डीआर नाम का शख्स अपने दोस्त कादिर मार्कस को शराब पीने की दावत देता है। जब दोनों नशे में होते हैं, तो डीआर कादिर से ‘पहले मुर्गी या अंडा’ पहेली पूछता है। थोड़ी देर तक दोनों तर्क-वितर्क करते रहते हैं, लेकिन कोई भी एक-दूसरे से सहमत नहीं होता। जब बहस बढ़ जाती है और माहौल बिगडऩे लगता है, तो मार्कस वहां से खिसकने की कोशिश करता है। लेकिन डीआर के हत्थे उसका दोस्त कादिर आ जाता है और उसे 15 बार चाकू मारकर उसकी जिंदगी खत्म कर देता है।
इस मामले को लेकर स्थानीय पुलिस का कहना है कि चाकू के साथ हत्यारोपी को पकड़ लिया गया है। जब यह घटना हुई तब दोनों नशे में थे। खून से सने कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं। अगर वह दोषी पाया गया तो उसे 18 साल तक की जेल हो सकती है।
00