September 17, 2024

5 दिन का बच्चा..1 लाख में सौदा; आरोपियों में माता-पिता भी शामिल- 6 गिरफ्तार


ठाणे । ठाणे में पुलिस ने एक पांच दिन के बच्चे को बेचने के आरोप में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। नागपुर पुलिस के अनुसार, 1.10 लाख रुपये में एक संतानहीन दंपति को बच्चा बेचा गया था। यह मामला ऐंटी-ह्यूमन ट्रैफिकिंग स्क्वॉयड के ऑपरेशन के दौरान सामने आया।
पुलिस का कहना है कि आरोपियों में बच्चे के माता-पिता, खरीदने वाले दंपति और बिचौलिये शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में सुनील उर्फ दयाराम गेंदरे और उसकी पत्नी श्वेता शामिल हैं, जिनके बच्चे को बेचा गया। खरीदने वाले दंपति की पहचान पूर्णिमा शेल्के और उसके पति धर्मदास शेल्के के रूप में की गई है। दोनों परिवार ठाणे जिले के बदलापुर के निवासी हैं।
इसके अतिरिक्त, दो बिचौलियों की पहचान किरण इंगले और उसके पति प्रमोद इंगले के रूप में की गई है। जांच में पता चला है कि सुनील और श्वेता गेंदरे पैसे की लालसा में थे, जबकि शेल्के दंपति संतानहीन थे और किसी कानूनी प्रक्रिया के बिना सीधे सौदा करने के इच्छुक थे।
बच्चे की बिक्री 22 अगस्त को की गई थी, और शेल्के दंपति ने 1.10 लाख रुपये की राशि दी थी। इस मामले की जानकारी पुलिस को मिली, जिसके बाद मानव तस्करी विरोधी टीम को सक्रिय किया गया। नागपुर पुलिस ने इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट की धारा 75 और 81 के तहत मामला दर्ज किया है।