February 29, 2024

मालदीव के बार में क्रिकेटर डेविड वॉर्नर और माइकल स्लेटर के बीच हाथापाई ,-मामला सामने आया तो दोनों ने तोड़ी चुप्पी

(नईदिल्टी20 वर्ल्ड कप से पहले होंगे आईपीएल के बाकी बचे मैच!
बीसीसीआई ने दिया संकेत
नईदिल्ली, । आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो सकता है। जानकारी के अनुसार लीग के बाकी मैच सितंबर में कराए जा सकते हैं। बता दें कि आईपीएल 2021 में खिलाडिय़ों को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया गया है।
दरअसल इस साल सितंबर-अक्टूबर में ही भारत में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। उस समय सभी विदेशी टीमें भारत में ही होंगी। अगर सितंबर में बीसीसीआई को विंडो मिल जाता है तो आईपीएल का आयोजन संभव है।
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर सितंबर में भारत में कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में रहती है तो लीग का आयोजन हो सकता है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि क्यों नहीं? यदि विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हैं और कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है, तो हम निश्चित रूप से टी20 वर्ल्ड कप से पहले विंडो देख सकते हैं। यह वास्तव में विश्व कप से पहले अच्छी तैयारी का मौका हो सकता है।
बता दें कि भारत में पिछले चार दिनों प्रतिदिन कोरोना वायरस के चार लाख से ऊपर मामले आ रहे हैं। फिलहाल भारत में कोरोना की स्थिति बेकाबू है। इसी बीच यह भी खबर है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह साउथम्पटन में 18 जून से खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए इंग्लैंड जा सकते हैं। इस दौरान दोनों इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए 31 मैचों को ब्रिटेन में आयोजित करने की संभावना के अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड की नीतिगत फैसलों के बारे में भी बातचीत कर सकते हैं।
इसके अलावा मिडलसेक्स, सरे, वारविकशर और लंकाशर काउंटी टीमों ने आईपीएल के बचे हुए मैचों की मेजबाजी में रुचि व्यक्त की है। इसके साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी आईपीएल को उनके देश में करने वकालत की।
००

मालदीव के बार में क्रिकेटर डेविड वॉर्नर और माइकल स्लेटर के बीच हाथापाई
,-मामला सामने आया तो दोनों ने तोड़ी चुप्पी
नईदिल्ली, । आईपीएल 2021 तो कोरोना के चलते टल गया। इसके टलने के बाद विदेशी खिलाडिय़ों का हुजूम भी भारत से निकल चुका है। सभी देशों के खिलाड़ी अपने अपने घर पहुंच चुके हैं, सिवाए ऑस्ट्रेलिया वाले क्रिकेटर्स, कॉमेंटेटर्स और दूसरे मेंबर, ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना को लेकर बाहर से आने वाले लोगों के लिए नो एंट्री है। ऐसे में आईपीएल 2021 से जुड़े सभी ऑस्ट्रेलियाई बैन हटने तक मालदीव में रुकेंगे। हालांकि, इसी बीच सामने मालदीव के बार में डेविड वॉर्नर और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर माइकल स्लेटर में हाथापाई होने का मामला सामने आया है। इस रिपोर्ट के सुर्खियां बनने के बाद इससे जुड़े दोनों दिग्गजों ने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है।
हालांकि वॉर्नर और स्लेटर दोनों ने ही देर रात मालदीव के बार में हुई झड़प से इंकार किया है। उन्होंने इस रिपोर्ट को अफवाह करार दिया है। वॉर्नर और स्लेटर लंबे वक्त से एक दूसरे के दोस्त हैं, लेकिन, खबर ये उड़ी कि आपसी अनबन को लेकर दोनों झगड़ पड़े और इनके बीच झड़प भी हुई।
जानकारी के अनुसार भारत से निकलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सभी क्रिकेटर्स और दूसरे स्टाफ मालदीव के ताज कोरल रिसोर्ट में ही ठहरे हैं। यहां पर ही दोनों में हाथापाई होने का मामला सामने आया है। स्लेटर ने इस हफ्ते के शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाईयों के अपने ही देश में एंट्री पर बैन लगाने की प्रधानमंत्री की नीतियों पर सवाल उठाए थे।
माइकल स्लेटर ने कहा कि ये बस अफवाह है। मैं और वॉर्नर अच्छे दोस्त हैं और रहेंगे। हमारे बीच किसी भी तरह की अनबन और झगड़े के जीरो चांस हैं।
वहीं डेवि वॉर्नर ने भी  कहा कि ऐसा कोई ड्रामा हमारे बीच नहीं हुआ। मुझे नहीं पता आप सब इतना लिखते हैं। वो भी तब जब आप खुद यहां मौजूद नहीं हैं। आपने कुछ देखा नहीं हैं और हमारे बीच कुछ भी नहीं हुआ।